Saturday 10 September 2016

कविता. ९१९. पल पल के अंदर।

                                             पल पल के अंदर।
पल पल के अंदर अलग तरह कि सोच तो जीवन कि कहानी को बदलाव अलगसा देकर चलती रहती है जो पल को अलग तरह से अक्सर समझाती रहती है जो जीवन कि कहानी को बदलाव कई किसम के देकर आगे चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि ताकद रहती है जो जीवन को कुछ अलग किसम कि प्यास देकर आगे चलती है जो जीवन मे पलों के साथ ही दुनिया को अलग तरह कि ताकद जिन्दा रखती है जो जीवन को आगे बढाती है, चलाती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि जरुरत रहती है जिसे समझकर दुनिया को आगे चलाती है जो जीवन कि कहानी को समझ अलग देकर जाती है जिसे समझ लेने से ही तो दुनिया कि अलग सौगाद दिखती है जो जीवन को बदलकर चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि प्यास जिन्दा रहती है जो जीवन कि धारा को बदलाव मे परख लेती है जो हर पल को अलग मकसद से आगे लेकर चलती है क्योंकि पलों के अंदर ही तो जीवन कि धारा जिन्दा रहती है जो आगे चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि प्यास तो अक्सर रहती है जो जीवन को नये इशारे हर बार देकर आगे बढती रहती है जीवन को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर दिशा मे होती है जो हमे कई किस्सों मे दुनिया के अलग अलग रंग देकर आगे चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि सोच तो हमे उम्मीदे देकर रहती है जिसे समझ लेने से ही तो दुनिया आगे चलती है जिसके बिना कहाँ दुनिया अलग तरह कि सूरत दे सकती है जो आगे बढती है वह सोच पलों के अंदर ही तो जीवन देकर चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि सोच जीवन कि नई कहानियाँ देकर चलती है जिसे समझ लेने से ही तो दुनिया कि कहानी बदलती है जो पलों मे ही तो ताकद देकर जाती है हमे जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर अक्सर रहती है जो आगे चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि प्यास जो जिन्दा रहती है वही जीवन को अलग मकसद देकर जाती है उस प्यास मे ही तो जीवन कि एक पुकार रहती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती है क्योंकि समझ ही तो आगे चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि जिन्दगी रहती है जो जीवन कि कहानी को कई तरह के मकसद देकर चलती है जिसे समझ लेने कि चाहत दुनिया मे जिन्दा अक्सर रहती है जो हमे आगे लेकर जाती है जो जीवन को कई तरह के मतलब देकर आगे चलती है।
पल पल के अंदर अलग तरह कि सोच जो जीवन को रोशन करती है उसमे एक अलगसी प्यास जिन्दा रहती है क्योंकि पलों मे ही तो जीवन कि तलाश रहती है जिसे हर पल मे दुनिया अलग एहसास चाहती रहती है क्योंकि पलों से ही जिन्दगी चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...