Friday 9 September 2016

कविता. ९१६. जीवन कि कहानी मे अलग अलग।

                               जीवन कि कहानी मे अलग अलग।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग पल को पकडना और छोडना हमारे हाथ मे अक्सर होता है जीवन को कई किनारों मे समझ लेना जरुरी रहता है जीवन को कहानियाँ ही तो बनाती है जीवन मे ही तो कहानियाँ कई किसम के असर दे जाती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग एहसास मे ही तो जीवन कि रोशनी नजर आती है क्योंकि जीवन कि रोशनी ही तो जीवन कि कहानियाँ अलग अलग तरीके से समझ लेने कि ताकद रखती है जो जीवन को कई कहानियों मे समझ लेना अहम समजती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि रोशनी मिलती रहती है जो कहानियों को अलग अलग तरह के मकसद दे जाती है जो जीवन कि कहानी मे बदलाव लाती है।जीवन मे उस रोशनी को समझ लेने कि जरुरत हर बार हर पल हर मोड पर रहती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि चीजे जीवन को समझ देती है जो जीवन के हर किस्से को अलग रंगों मे कहती है जीवन कि कहानियाँ अलग सोच देकर आगे चलती है जो जीवन को समझ दे जाती है वह कहानियाँ लेकर आगे चलती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि समझ रहती है जो हमारे सोच को जिन्दा रखती है जिसे परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार होती है जीवन मे कहानी को समझ लेने कि जरुरत हर बार हर पल दुनिया को अक्सर हर दम रहती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि दिशाए हर बार प्यास देकर आगे बढती है क्योंकि जीवन कि कहानी हर बार अलग लब्जों से बनती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है जो जीवन को अलग एहसास देकर चलती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि सोच अक्सर रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग तरह कि समझ और प्यास देकर चलती है जो जीवन मे अक्सर अलगसा एहसास दे जाती है जो जीवन को हर कहानी मे अलग विश्वास देकर चलती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि ताकद हर मोड पर होती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन को अलग तरह कि साँसे देकर आगे बढती है जिसे समझ लेने कि चाहत जीवन मे अक्सर हर मोड पर अक्सर रहती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग किसम कि दिशाए देकर चलती है जो जीवन मे कहानी को अलग समझ देकर आगे बढती है उस कहानी मे ही जीवन कि अलग सोच रहती है जो जीवन मे अलग तरह कि समझ या शुरुआत देकर आगे बढती है।
जीवन कि कहानी मे अलग अलग तरह कि प्यास रहती है जो जीवन को कई बार उम्मीदे देकर चलती है जिसे समझ लेने से ही तो दुनिया हर बार खूश रहती है जो जीवन को अलग तरह कि रोशनी हर पल मिलती है जो जीवन मे हर पल अलग एहसास देकर बढती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...