Thursday 15 September 2016

कविता. ९२८. किसी बात को समझकर धारा।

                                               किसी बात को समझकर धारा।
किसी बात को समझकर धारा मे बदलाव को पहचान लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन कि धारा को बदलाव देकर हर मौके पर चलती रहती है जो जीवन कि धारा को कई एहसासों मे परखती रहती है जो बात को बदलाव देकर चलती है।
किसी बात को समझकर एक धारा मे समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन को कई तरह कि साँसों से जिन्दा रखती है जो बात को कई हिस्सों मे समझाती रहती है बातों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार हर कहानी मे साँसे देकर चलती है।
किसी बात को समझकर एक धारा उसमे कई बातों कि कहानी कहती है जो जीवन को हर बार अलग किसम का एहसास देकर चलती है जो कई तरह के मकसद जिन्दा करती जाती है जो बातों के अंदर छुपे एहसासों को आगे लेकर चलती है।
किसी बात को समझकर एक कहानी जब जिन्दा होती है तब उस कहानी कि बाते कई तरह कि सोच देकर आगे जाती है बातों के अंदर जीवन के एहसासों को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो बात को कई मतलब के साथ आगे लेकर चलती है।
किसी बात को समझकर एक सोच या फिर बात जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने पर जीवन के किस्सों मे कई कहानियाँ बनती है बातों मे छुपे एहसासों को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है बात जो जीवन को आगे लेकर चलती है।
किसी बात को समझकर एक सोच जो जीवन मे जिन्दा रहती है बातों के अंदर कि कहानी हर बार अलग रहती है बातों के अंदर ही तो जीवन कि अलग निशानी रहती है जो जीवन को परखकर आगे लेकर जाती है जो बातों को मतलब देकर चलती है।
किसी बात को समझकर एक नई रफ्तार बनती है क्योंकि वह बात तो जीवन को अलग तरह कि ताकद और मकसद देकर आगे बढती है जिसे समझकर बातों को परख लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है क्योंकि बातों कि रफ्तार से दुनिया चलती है।
किसी बात को समझकर कई बार हमारी उम्मीदे बनती है जो जीवन को अलग तरह कि दिशाए देकर चलती है क्योंकि किसी बात के अंदर कि कहानी ही तो जीवन को मकसद देकर आगे जाती है जो जीवन को अलग तरह के एहसासों कि सौगाद देकर चलती है।
किसी बात को समझकर कई बार हमारी दुनिया खुशियों को ढूँढ लेती है तो कभी कभी बिना खुशियों कि कहानी ही जीवन को जिन्दगी देकर आगे बढती है जो जीवन को अलग पुकार देकर आगे बढती है बात के सहारे ही दुनिया आगे लेकर चलती है।
किसी बात को समझकर कई बार हमारी किस्मत बनती है जो हमे आगे लेकर हर मौके मे जिन्दा रहती है हमे बात को समझ लेने कि जरुरत रहती है जो हमे बताती है कि बातों के अंदर ही तो हमारी दुनिया कई बार कई तरह के एहसास और मकसद देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...