Friday 30 September 2016

कविता. ९५९. बहारों के साथ जीवन।

                                           बहारों के साथ जीवन।
बहारों के साथ जीवन कि धारा को समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन को हर मौके पर कई किस्सों के साथ जीवन मे हर मौके पर कहती है जो बहारों को परखकर जीवन कि धारा को फूलों को समझकर परख लेने कि जरुरत होती है।
बहारों के साथ मुलायम एहसास को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो बहारों को अलग तरह कि समझ और प्यास देकर आगे बढती है जो बहारों को परखकर ही हवाओं कि ताकद को कई बार कई दिशाओं मे ले जाने से अक्सर होती है।
बहारों के साथ मुलायम एहसास को समझकर दुनिया उनको कई किस्सों मे समझ लेती है जिसे धीमे से परख लेने पर ही तो दुनिया कि कहानी आगे बढती जाती है जो जीवन को कोई अलग तरह का मकसद हर बार देकर हर पल चलने कि जरुरत होती है।
बहारों के साथ मुलायम फूलों कि जरुरत रहती है जो जीवन मे फूलों को कई हिस्सों मे अलग तरह के मकसद देकर आगे बढती रहती है बहारों को जीवन मे हर मौके पर समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार किसी कोने मे आगे लेकर जाती है जिसकी जरुरत होती है।
बहारों के साथ कई एहसासों को परखकर ही तो दुनिया कई बार अलग कहानी देकर आगे चलती है जो बहारों को समझ ले वही दिशा हर मोड पर अक्सर सही लगती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत होती है।
बहारों के साथ कई दिशाए हर पल मे आगे बढती है जो हर मौके पर जीवन को बदलाव देकर चलती है जो बहारों मे कई कदमों के साथ आगे बढती है जो बहारों को समझ लेने कि ताकद जीवन को अक्सर देकर चलती है जिसमे खुशियाँ होती है।
बहारों के साथ कई किस्सों मे जीवन कि कहानी लिखी जाती है जो जीवन को कई मौकों पर आगे लेकर चलती रहती है जो बहारों को कई हिस्सों मे नई कहानी देकर चलती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर हर बार धीमे से बढती है जिसमे आगे बढने कि समझ होती है।
बहारों के साथ कई कहानियाँ जीवन को अलग रंगों मे परखकर चलती है जिन्हे समझ लेने से ही तो जीवन मे खुशियाँ मिलती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे चलती रहती है जिसकी जरुरत होती है।
बहारों के साथ कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल कहती है कि हमे कभी कभी किसी हिस्से मे खुशियाँ ढूँढनी पडती है जो जीवन मे बहारों को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर अलग तरह कि रोशनी जिन्दा होती है।
बहारों के साथ कई हिस्सों मे अलग तरह कि प्यास रहती है जो बहारों के अंदर कोई अलग किसम कि समझ देती रहती है जो जीवन मे हर एक मौके मे अलग तरह कि सोच देकर हर बार अलग मतलब देकर आगे बढते रहने कि जरुरत होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...