Sunday 18 September 2016

कविता. ९३४. हर मौके मे एहसास।

                                                  हर मौके मे एहसास।
जीवन को हर मौके मे एहसास अलगसा मिलता है जो हर मौके पर जीवन को अलग तरह कि प्यास देकर चलता रहता है जो जीवन मे हर मौके मे कोई अलगसी सोच देकर चलती जाती है जो हर मौके मे जीवन कि नई रफ्तार देकर जाती है।
जीवन को हर मौके मे समझ लेना ही तो जीवन कि सोच होती है जो उसकी धाराओं को अलग तरह कि प्यास देकर आगे बढती जाती है क्योंकि हर मौके पर अंदाज अलग रहता है जिसे समझ लेने कि चाहत और ताकद हर बार आगे बढती जाती है।
जीवन को हर मौके मे रोशनी अलग मिलती रहती है क्योंकि मौकों मे ही तो जीवन का मकसद और एहसास हर बार अलग होता है जो जीवन को मकसद अलग तरह का देकर आगे चलता रहता है जिसमे सोच अलग आगे बढती जाती है।
जीवन को हर मौके मे कई किस्सों को समझकर चलते जाने कि जरुरत हर बार नजर आती है जो जीवन को रोशनी कि अलग पुकार देकर जाती है जो जीवन को रोशनी हर एक मौके पर अलग तरह कि ताकद और सोच देकर चलती जाती है।
जीवन को हर मौके मे अलग एहसास अक्सर खुशियाँ देकर बढता जाता है जो हर मौके पर अलग ताकद देकर आगे बढता जाता है जो मौकों पर मतलब हर बार सही तरह का दे जाता है जो जीवन को रोशनी अलग किसम कि दे जाता है।
जीवन को हर मौके मे अलग सोच देकर आगे बढता जाता है क्योंकि मौकों के अंदर ही तो जीवन कि कहानी नजर आती है जो हर मौके पर जीवन को अलग मकसद देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को मतलब दे जाती है।
जीवन को हर मौके मे अलग एहसास को जनम देने कि जरुरत रहती है जो जीवन को हर एक मौके मे सहारा देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को कई मौकों पर बदलाव देकर आगे बढती चली जाती है जो जीवन कि ताकद बनकर आगे चलती जाती है।
जीवन को हर मौके मे कोई अलग किसम कि सोच रहती है जो जीवन को कई तरह के रंग देकर आगे बढती है जो जीवन को मौके हर बार देकर आगे चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर एक मोड पर अक्सर रहती है जो आगे लेकर जाती है।
जीवन को हर मौके मे कोई अलग तरह कि रोशनी छुपी हुई रहती है जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे चलती है जो जीवन को अलग रोशनी देकर चलती है जो रोशनी कि ताकद हर बार देकर चलती है जो जीवन को अलग एहसास देकर जाती है।
जीवन को हर मौके मे कोई अलगसी बात समझ लेनी होती है जो मौकों के अंदर कई तरह के एहसास देकर चलती है जो जीवन को कई किसम के मकसद दे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि नई सोच और रफ्तार देकर आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...