Friday 23 September 2016

कविता. ९४५. सही राह का मौका।

                                             सही राह का मौका।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि कहानी लिखी जाती है जो जीवन को अलग तरह के मौसम देकर आगे बढती जाती है हर मौके मे कोई अलगसी याद सुहानी आती है जो जीवन को कई मौकों मे अलग पहचान देकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग किरण रोशनी दे जाती है जो जीवन मे मौकों के संग बदलाव का एहसास हर बार देकर आगे बढती जाती है जो मौकों मे ही छुपी ताकद का इस्तमाल बताती है जो जीवन को मौकों के संग मकसद देकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि साँसे सोच हमे देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे मौकों के अंदर बदलाव देकर दुनिया को मकसद अलग तरह का देकर आगे बढती है जो जीवन मे मौकों का एहसास बदलकर कर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि रोशनी बदलाव देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों मे हर बार हर पल अलग एहसास देकर चलती रहती है जो जीवन को मौकों के संग बदलकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे आगे लेकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि सोच आगे आती है उसे समझकर आगे बढने से ही दुनिया अलग रोशनी देकर आगे चलती है जो हर मौके पर अलग किसम का एहसास देकर नई रफ्तार देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को आगे लेकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि ताकद हर बार उजागर होती रहती है जो जीवन मे मौकों मे कई तरह के किस्से देकर आगे बढती रहती जाती जो जीवन को साँसे देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे मौकों को आगे लेकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग एहसास को समझकर उसे परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे मौकों को हर बार आगे लेकर चलती है क्योंकि मौकों मे ही कई किस्सों कि कहानी जीवन को साँसों कि सौगाद देकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि कहानी तो लिखी जाती है जो जीवन को मतलब अलग तरह का देकर आगे चलती है जो मौकों पर कई किस्सों को समझ लेने कि ताकद देकर आगे बढता जाता है क्योंकि मौकों मे ही तो जीवन कि आवाज सुनी जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि तोहफे कि जरुरत हर बार रहती है जो मौकों को अलग समझ देकर आगे बढती जाती है हर पल मौकों मे ही तो खुशियाँ हर बार मिलती है जो जीवन को मकसद अलग तरह का हर बार देकर जाती है।
हर मौके पर कोई अलग तरह कि चीजे मिलती है पर उनमे कुर्बानी भी हर बार होती है जो मौकों को समझ अलग देकर चलती रहती है जो जीवन मे मौकों मे सिखाती है कि सही राह से बडा कोई तोहफा नही होता है जो गलत राह दिखाते है उन मौकों कि राह छोडी जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...