Tuesday 13 September 2016

कविता. ९२४. जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है।

                                जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है।              
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को कई हिस्सों मे कहती रहती है जीवन मे हर बार सोच बदलती रहती है जो जीवन कि कहानी को कुछ अलग अंदाज मे बयान करती रहती है जो जीवन मे हर बार बदलाव देकर रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को समझ अलग किसम कि देती है जो जीवन को बदलाव देकर अलग समझ देकर आगे चलती है जीवन को कई हिस्सों मे बदलाव को परखकर दुनिया आगे बढती जाती है जिसमे खुशियाँ रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को समझ हर बार देकर आगे लेकर बढती है जिसे समझ लेने कि कहानी कई किरदारों के संग जीवन कि खुशियाँ देकर चलती है जीवन मे किरदारों के संग जीवन कि कहानियाँ कई किस्सों मे बदलती रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को एहसास अलगसा देकर आगे बढती है जीवन कि कहानी कई बार कई किस्सों मे समझ आती है जो जीवन को समझ अलग किसम के देकर आगे बढती है जिसे समझकर दुनिया आगे चलती रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को अलग तरह के एहसासों मे जिन्दा रहती है जीवन कि कहानी कई बार बदलती रहती है जो जीवन को कई हिस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच हर बार देकर रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को समझ अलग तरह कि है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे देकर आगे बढती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन मे आगे लेकर चलती है जो दुनिया को अलग किसम का एहसास देकर रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जीवन को समझ तो तब मिलती है जब जीवन को अलग किसम कि समझ दुनिया हर पल देकर चलती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच दे जाती है जो जीवन मे अलग किसम कि समझ देकर रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती रहती है जो जीवन को समझ  देकर आगे बढती है जो दुनिया को खुशियाँ अलग तरह कि मिलती रहती  है जो जीवन कई हिस्सों मे अलग तरह कि ताकद देकर आगे चलती है जो जीवन मे खुशियाँ देकर रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती है जो जीवन को किनारों मे कुदरत के सहारे आगे बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत दुनिया मे हर पल होती है जो जीवन को कई किस्सों मे बदलाव कि कहानी कहती जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर पल रहती है।
जीवन मे हर बार कहानी तो बदलती है जो जीवन को समझ अलग तरह कि प्यास हर बार देकर आगे चलती है जो जीवन को कई पलों के संग हर बार कहती है जो जीवन के अंदर सोच और पहचान अलगसी लगती है जब वही किरदार अलग देती है उनके संग बदलती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...