Monday 12 September 2016

कविता. ९२३. हर बात को समझ लेने का अंदाज।

                                     हर बात को समझ लेने का अंदाज।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है उस अंदाज के संग ही अक्सर हमारा इमान बनता है जो जीवन मे हमे कई दिशाओं से लेकर चलता है जो जीवन के कई एहसास मन के अंदर हर बार रखता है जो जीवन को खुशियाँ देकर चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है उसके अंदर का मकसद हर बार बदलता है जब बात को समझ लेते है तो उसके संग एहसास अलगसा बनता है जो जीवन कि धारा को सोच का अलग मकसद और कई तरह के बदलाव देकर चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है उसके भीतर ही दुनिया का एहसास जुदा रहता है जो बात हम समझ लेते है पर हर बार बात अलगसी होती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार अलग मोड पर लेकर जाती है वह एहसास देकर चलती है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है उसके अंदर कि ताकद हर पल जीवन को साँसे अलगसी देकर आगे बढती है जीवन मे बात के अंदर कई हिस्सों कि दुनिया हर बार दिखती है जो जीवन को बातों के बदलाव दिखाकर चलती है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है उसके अंदर ही तो एहसास जिन्दा रहता है जो जीवन कि बातों को कई तरह के मकसद देकर जाता है हर बात को समझ लेने का अंदाज जीवन को एहसास अलगसा देकर हर बार आगे चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है जो जीवन मे बातों को कई मकसद देकर आगे बढता रहता है बात के अंदर का एहसास जुदा रहता है जो बातों के अंदर कि सोच को समझ अलग तरह कि हर बार देकर धीमे से चुपके से आगे चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है जो जीवन मे अलग अलग तरह कि सोच को अलग सौगाद देकर आगे बढता है किस बात मे हम क्या समझ लेते है उस पर ही तो हमारे जीवन का असर हर पल हर बार देकर धीमे से आगे चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है जो जीवन मे कई किस्सों को समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत रहती है बातों को समझ ले तो आगे बढते जाने कि जरुरत जीवन मे हर मोड पर रहती है जिनके दम से ही तो हमारा जीवन आगे चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है जो जीवन कि धारा को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है क्योंकि बातों मे जीवन कि हकिकत हर बार जिन्दा रहती है जीवन बातों से ही तो हर पल हर दम आगे बढता है आगे चलता है।
हर बात को समझ लेने का अंदाज अलग होता है जिसे समझकर दुनिया का एहसास आगे बढता है जो जीवन को अलग किसम की सोच देकर बढता है हर बात को समझकर ही तो दुनिया आगे बढती है जीवन भी नई दिशाए पकडकर आगे चलता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...