Wednesday 7 September 2016

कविता. ९१३. कह तो दियी बात।

                                     कह तो दियी बात।
कह तो दियी बात जो मन से उसका असर अलगसा होता है जो जीवन को हर पल मे सोच अलगसी देकर चलता है जो जीवन मे बातों को एहसास अलगसा हर पल दे जाता है जो जीवन कि बात को अलग तरह कि चाहत देकर आगे बढता जाता है।
कह तो दियी बात जो मन से उस बात का एहसास अलगसा होता है जो जीवन को बदलता है लेकिन हर बदलाव अलगसा होता है जो जीवन कि कहानी को कई किरदारों से समझ लेता है जो बात को समझ लेने कि सोच जीवन मे हर पल देकर जाता है।
कह तो दियी बात जिसमे जीवन का एहसास रहता है जो जीवन कि धारा को बदलाव हर बार देकर आगे चलता है जो जीवन को बात समझाने कि सोच रखता है जिसमे जीवन का अलग तरह का एहसास रहता है जो जीवन कि कहानी को आगे ले जाता है।
कह तो दियी बात जो जीवन को अलग किसम कि ताकद दे जाता है उस बात मे ही जीवन का अलग तरह का एहसास दे जाता है जो जीवन को मकसद देकर आगे बढता है जिसमे जीवन कि कहानी को अलग तरह का मकसद हर बार चुपके से मिलता जाता है।
कह तो दियी बात जो जीवन मे कई तरह कि खुशबू दे जाती है जिसे जीवन के सोच को अलग एहसास मिलता है जो जीवन को अलग तरह कि प्यास दे जाता है जो जीवन कि कहानी को मतलब हर एक लब्ज मे देकर हर बार आगे बढता हुआ जाता है।
कह तो दियी बात हमने जीवन मे जिसमे अलग तरह का एहसास रहता है जो बात हम समझकर आगे चलते रहते है उस बात मे कई तरह का मकसद रहता है जो जीवन को कई तरह के मतलब और एहसास अक्सर रफ्तार के संग देकर आगे चलता जाता है।
कह तो दियी बात पर कभी कभी उसका असर अलगसा होता है जो जीवन के हर एक कदम का मकसद हर बार अलग रहता है जो जीवन को अलग तरह कि दिशाए हर बार मिलती जाती है जो बात को कई हिस्सों मे आगे लेकर चलता जाता है।
कह तो दियी बात पर हर बार उसका असर अलगसा होता है जिसे समझ लेने से ही तो दुनिया को अलग एहसास मिलता है जो जीवन कि कहानी को बदलाव देकर आगे बढता है बात के अंदर ही तो कई किस्सों का एहसास जिन्दा रह जाता है।
कह तो दियी बात को समझ लेना अहम लगता है जो बात को कई तरह के किस्सों से आगे लेकर जाता है हर बात के अंदर वह एहसास जिन्दा रहता है वह कई किसम कि बाते कहता रहता है वह हर बात को कई हिस्सों मे वह अक्सर समझता जाता है।
कह तो दियी बात पर असर कहाँ मन चाहा हो जाता है जो जीवन को परख ले वह एहसास जीवन कि कहानी को अलग अलग हिस्सों मे दोहराता है बात को कह देना जरुरी होता है बात का असर जीवन को अलग मकसद देकर हर पल मे आगे जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...