Sunday 25 September 2016

कविता. ९४९. किसी छोटेसे बदलाव से।

                                                     किसी छोटेसे बदलाव से।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया बदलती जाती है छोटी छोटी बाते भी जीवन को बदलकर जाती है क्योंकि बदलाव के साथ ही तो दुनिया बदलती जाती है हर बदलाव कि कहानी रंग अलग तरह का देकर चलती जाती है जो जीवन को बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया कुछ अलग बनती नजर आती है उस बदलाव से ही तो जीवन कि धारा हर बार कोई एहसास अलगसा देकर चलती जाती है जो बदलाव को बदलकर दुनिया का एहसास हर कोने पर बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को हर मौके पर अलग बनाती है जो हर बदलाव के साथ अक्सर एहसास नयासा दे जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल के अंदर हर बार नजर आती है जो जीवन को रोशनी देकर बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को कई हिस्सों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो हर बदलाव के संग अलगसी हकिकत हर बार बताती जाती है जो बदलाव को परखकर उसे समझ लेने कि सोच हर मौके पर देकर उसे बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को नई उम्मीदे मिल पाती है बदलाव को कई किस्सों मे बदलती हुई दुनिया हर किनारे को समझ अलगसी देकर जाती है जो  कई किसम के एहसास दे जाती है जो हर बदलाव के संग बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को अलग तरह का एहसास मिलता है जो बदलाव कि कहानी को समझकर अलग एहसास देकर आगे चलती है जो जीवन मे बदलाव को समझकर आगे बढती जाती है जो हर बदलाव के संग हमे कुछ बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को अलग तरह कि रोशनी हर बार मिलती रहती है जो जीवन कि कहानी को कई किस्सों मे कहती रहती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर बार जीवन को हर पल मे होती है जो बदलाव को भी कभी कभी बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर अलग तरह कि होती है जो जीवन को हर बदलाव के संग एहसास कई तरह के देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को बदलाव तो देकर चलती है जो जीवन को अक्सर बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर कहानी को हर मौके पर नजर आती है जो बदलाव के संग कई किस्सों को मतलब दे जाती है जो बदलाव के सहारे जीवन को अक्सर मकसद देकर आगे बढती है जो जीवन को बदलकर जाती है।
किसी छोटेसे बदलाव से दुनिया को समझ लेना ही तो अहम बात होती है जो जीवन कि कहानी को अलग तरह कि सोच या फिर प्यास देकर चलती रहती है जो जीवन मे बदलाव कि कहानी कहती रहती है क्योंकि जीवन को वह बदलकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...