Saturday 17 September 2016

कविता. ९३२. हर बार हर मौके मे जीवन।

                                                हर बार हर मौके मे जीवन।
हर बार हर मौके मे जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है जो हर मौके पर जीवन को अलग मतलब देकर चलती है जो जीवन को कई मौकों के साथ जिन्दा रखती है जो जीवन कि कई कहानियाँ हर पल कहती है जिसमे हँस के जीने कि जरुरत रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन कि साँसे मिलती है जो हर कदम पर एहसास जुदासा देकर आगे बढती है हर मौके मे जिन्दगी हर बार नई रफ्तार देकर चलती है हर बार मौके मे अलग तरह कि सोच जीवन को मतलब देकर आगे बढती है जो जीवन को जिन्दा रखती है।
हर बार हर मौके मे जीवन कि जरुरत हर बार अक्सर होती है जो मौकों मे जीवन को अलग तरह का मकसद देकर चलती है हर मौके मे जीवन को समझ अलग किसम कि होती है जो मौकों मे ही तो जीवन कि कहानी कहती है जिसमे मौके को परख लेने कि समझ रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन कि साँसे रहती है जो जीवन को बदलाव हर पल देकर आगे चलती है जो हर मौके पर कोई अलग कहानी कहती है जो एहसास जुदासा जीवन को हर लम्हे मे देकर हर बार चलती है जिसे आगे बढते रहने कि समझ रहती है।
हर बार हर मौके पर कोई सोच तो जीवन को एहसास अलगसा देकर चलती है हर मौके पर जीवन कि धारा अलग तरह कि होती है हर मौकों पर जीवन कि धारा हर मोड पर कहानी अलगसा एहसास होता है जो आगे बढते रहने कि समझ रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन कि धारा को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को अलग तरह कि साँसे जीवन मे प्यास देकर चलती है मौकों के अंदर जीवन कि कहानी हर पल जिन्दा रहती है जो जीवन को समझ अलग तरह कि देकर रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन कि समझ हर मोड पर होती है जो जीवन को हर मोड पर कहानी अलग बताकर चलती है जो हर मौके पर दुनिया को परखकर आगे बढती है जो जीवन को हर एक मौके मे जिन्दगी देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को खुशियाँ देकर रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन को कई तरह के खयालों को समझकर अलग किसम के ख्वाबों कि दुनिया रहती है जिसमे पहचान तो हर पल जिन्दा रहती है जो जीवन को परख अलग तरह कि सोच जीवन को अलग एहसास देकर चलती है जो ताकद देकर रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन के कई रंगों कि दुवाए रहती है जो जीवन को कई मौकों मे अक्सर अलग सोच देकर चलती है जिसे समझकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे हर पल होती है जो मौकों मे कई तरह कि समझ अलग तरह से होती है जो आगे लेकर चलती रहती है।
हर बार हर मौके मे जीवन कि कहानियाँ अलग किसम कि दिशाए देकर चलती है जो जीवन को हर मौके पर एहसासों को समझ देकर चलती है जो हर एक मौके मे जीवन कि कहानी कहती रहती है जो जीवन मे साँसों को समझ देकर रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...