Wednesday 28 September 2016

कविता. ९५४. अंदर का मकसद।

                                                     अंदर का मकसद।
जीवन के अंदर का मकसद हर बार रोशनी तय करता जाता है जो जीवन को कई इशारों मे धीमे से समझता जाता है जो जीवन को मकसद देता है वही खयाल सही हो तो ही जीवन को कई तरह के मकसद मे समझ लेना अहम नजर आता है।
जीवन के अंदर का मकसद हर बार अलग एहसास देकर चलता है जो जीवन को अलग तरह कि समझ दे जाता है वह मकसद देकर आगे बढता जाता है जो जीवन को नया एहसास देकर चलता जाता है जो ताकद लेकर आता है।
जीवन के अंदर का मकसद से हर बार जीवन को समझ अलग तरह कि आती है जो जीवन को सोच अलगसी दे जाती है जो जीवन मे हर मकसद को एक प्यास देकर चलती है एहसास ही तो जीवन कि धारा को मतलब देकर आगे बढता आता है।
जीवन के अंदर का मकसद हर पल जीवन को समझ लेना ही तो जीवन को मतलब देकर जाता है क्योंकि मकसद ही जीवन कि दिशाए बनाता है हर मकसद ही तो जीवन को अलग एहसास देकर हर बार आगे लेकर चलता हुआ आता है।
जीवन के अंदर का मकसद हर मोड को परखकर आगे चलता हुआ जाता है क्योंकि जीवन ही तो मकसद देकर आगे बढता जाता है जो जीवन मे मकसद देकर कई मौकों पर जीवन कि प्यास को कई किसम कि धारा मे बदलता हुआ आता है।
जीवन के अंदर का मकसद हर पल अलगसा एहसास देकर चलता है जो जीवन मे प्यास कि शुरुआत देकर जाता है जो मकसद के अंदर कई किनारों को समझ लेना जीवन कि जरुरत बन जाती है जो जीवन को मकसद देकर आगे चलता हुआ आता है।
जीवन के अंदर का मकसद हर बार कुछ तो कहता रहता है क्योंकि मकसद ही तो जीवन को अलग किसम का एहसास देकर आगे बढता हुआ जाता है जो मकसद कि दिशाए हर मोड पर बदलता हुआ हर बार आगे बढता हुआ आता है।
जीवन के अंदर का मकसद हर पल हमारे जीवन को अलग तलाश देकर चलता हुआ हर मोड पर जाता है हर मौके पर जीवन को अलग सोच कि जरुरत मकसद ही तो देता है वही तो जीवन कि तलाश बनकर आगे चलती जाती है क्योंकि मकसद ही तो जीवन मे अहम नजर आता है।
जीवन को अंदर का मकसद साँसे देकर आगे चलता जाता है जो जीवन को कई किस्सों के साथ आगे लेकर चलता है क्योंकि मकसद ही तो हमारा जीवन बनाता रहता है मकसद के साथ ही तो अक्सर हर पल धीमे से समझ आता है।
जीवन को अंदर का मकसद दिशाए कई हर पल देकर जाता है जो जीवन मे कई कदमों पर मकसद कि सोच देकर आगे चलता जाता है जो मकसद को परख लेना अहम बताता है वही जीवन मे कई किसम के मकसद देकर आगे आता है जो सोचकर उम्मीदे देकर आगे बढकर आता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...