Saturday 10 September 2016

कविता. ९१८. हवाओं के एहसास को समझ लेना।

                              हवाओं के एहसास को समझ लेना।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही जरुरत हर बार कि होती है जिसे परखकर दुनिया जीवन को अलग तरह कि सोच देकर चलती है हवाओं मे जीवन के कई एहसास जिन्दा रहते है जो जीवन को अलग तरह के मकसद देकर चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो अक्सर जीवन कि आदत बनती जाती है जीवन को हर बारी आगे लेकर चलती है जीवन मे अलग अलग कहानियाँ जीवन  को अक्सर जिन्दा करती रहती है जिन्हे समझकर हर बार हम चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन कि रोज कि बात बन जाती है जो जीवन को हर बारी अलग एहसास दिलाती जाती है हवाओं को समझकर एहसास को परख लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जिसके साथ हम चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही जरुरत हर पल कि होती है जो जीवन को कई हिस्सों मे अलग अलग किनारों से लेकर चलती जाती है जीवन मे हर बार कई एहसासों के संग दुनिया कई किस्सों मे धीमे से आगे चलती है उसके संग एहसास चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन कि सबसे अहम बात रहती है हवाओं मे कई तरह के एहसासों को समझ लेना ही तो कई किसम कि सोच होती है जो जीवन को जिन्दा रखती है जीवन मे हवाओं मे आगे चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन मे आगे बढते जाने कि उम्मीदे रहती है हवाए ही तो जीवन कि कहानी हर बार बदलती रहती है क्योंकि हवाओं को परखकर ही तो दुनिया आगे बढती रहती है जीवन को समझकर आगे चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन को कई तरह कि प्यास दे जाता है पर हर बार हवाओं के बदलाव से ही तो जीवन अक्सर आगे बढता जाता है जिसे समझ लेना हर मौके मे जरुरी रहता है जीवन ही हमे आगे लेकर चलता है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन को कई किसम के मतलब जीवन के कई एहसास जिन्दा रहते है जीवन मे एहसास के बाद अलग एहसास हर बार जिन्दा रहते है जिससे जीवन मे कई तरह के मकसद हर बार मिलते है जो आगे चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन को कई हिस्सों मे बदलता रहता है क्योंकि जीवन मे कई हिस्सों को समझ लेना जरुरी होता है हवाओं को बदलाव हर बार हर एहसास मे दिखता है जो हर बार आगे लेकर चलते है।
हवाओं के एहसास को समझ लेना ही तो जीवन के कई कदमों को जिन्दा करता जाता है क्योंकि हवाओं का बदलाव ही जीवन कि जरुरत होता है क्योंकि हवाओं को समझ लेना ही तो जीवन को सही राहों पर कई दिशामे ले जाता है हम उन पर ही तो चलते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...