Saturday 1 October 2016

कविता. ९६०. पानी के अंदर जीवन।

                                             पानी के अंदर जीवन।
पानी के अंदर जीवन को अलग तरह कि प्यास रहती है जो पानी को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत रहती है जो पानी को समझकर जीवन कि धारा हर पल आगे लेकर चलती रहती है जो पानी को प्यास देकर दुनिया हर पल चलती है।
पानी के अंदर जीवन को अलग तरह कि सोच मिलती जाती है जो पानी के अंदर का एहसास अलगसा देकर आगे दुनिया बढती जाती है जो पानी को जीवन मे पहचान अलग दे जाती है जो पानी को समझकर अलग किसम हर पल आगे चलती है।
पानी के अंदर जीवन को अलग किनारे मे समझ अलग तरह कि देकर जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे एहसास अलगसा दे जाती है जो जीवन को कई हिस्सों मे समझाती हुई आगे बढती जाती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है।
पानी के अंदर जीवन को अलग तरह कि सोच देकर आगे बढते जाने कि आदत हर बार रहती है जो पानी के अंदर कई हिस्सों को समझ लेना चाहती है जो पानी कि धारा संग ही तो बदलाव को अागे लेकर चलती है।
पानी के अंदर जीवन कि कहानी को हर मौके पर समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है जो पानी के अंदर कई किस्सों को समझ लेती है जो जीवन मे पानी कि तरह ही तो बदलाव का एहसास देकर आगे चलती है।
पानी के अंदर जीवन कि परछाई को कुछ अलग ढंग से हम अक्सर समझ लिया करते है क्योंकि पानी के बदलाव को हर मौके पर अलग तरह कि प्यास रहती है जो जीवन को तलाश कुछ अलग देकर चलती है।
पानी के अंदर जीवन को समझ हर बार हम देते है पर पानी को कई किस्सों मे हर पल हम बदलता देखना हम हर मौके पर चाहते है पानी मे कई किस्सों को समझ लेने कि जरुरत हर बार अक्सर रहती है जो आगे लेकर चलती है।
पानी के अंदर जीवन कि कहानी अक्सर मिलती है क्योंकि पानी मे ही तो जीवन का एहसास छुपा रहता है क्योंकि पानी मे ही तो दुनिया हर बार अलग एहसासों को समझ लेती है जिन्हे परखकर ही तो जीवन कि कहानी आगे चलती है।
पानी के अंदर जीवन कि धारा बदलती रहती है जो पानी के बदलाव के संग जीवन को समझती रहती है जो पानी को अलग तरह का असर देकर हर बार जीवन मे आगे बढती जाती है जो जीवन मे पानी कि तरह बदलाव देकर चलती है।
पानी के अंदर जीवन कि कहानी बदलाव देकर आगे बढती है क्योंकि पानी के अंदर ही तो जीवन कि दिशाए जिन्दा रहती है जो जीवन को पानी कि तरह आगे ले जाने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि हम चाहे या ना चाहे पानी कि तरह जीवन कि गाडी तो बहकर ही आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...