Thursday 6 October 2016

कविता. ९७०. हर पत्ते के रंगों को समझकर।

                                               हर पत्ते के रंगों को समझकर।
हर पत्ते के रंगों को समझकर कई तरह के रंगो कि खुबसूरत एहसासों कि कहानी रहती है जो जीवन मे पत्तों के अंदर कई तरह कि खुबसूरती छुपी रहती है जो पत्तों को समझकर आगे चलते जाने कि कहानी को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर उनके अंदर कि खुबसूरती अक्सर जीवन मे जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि ताकद पत्तों को देखकर खास तरह कि खुबसूरती रहती है जिसमे ताकद हर बार अलग तरह कि होती है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर एक मौके पर रहती है जो जीवन को हर पत्ते के अंदर कि सुंदरता ही एक अलग उदासी दिखती है जो फूलों मे  नही लगती है वह मासूमियत पत्तों मे हर पल मे भी ध्यान से देखे तो झलकती रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर आगे बढती है वह सोच अलगसी रहती है जो पत्तों को समझकर आगे चलती जाती है हर पत्ते मे अलगसी खुबसूरत कहानी  जिन्दा होती जाती है हर बार पत्तों को ही तो परखकर जीवन कि कहानी हर मौके पर जिन्दा रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर पत्ते को अक्सर होती है जो पत्तों कि ताकद से ही तो आगे लेकर चलती है क्योंकि पत्तों को समझ लेने से ही तो जीवन कि कहानी बनती जाती है पत्तों को समझकर आगे चलती हर बार रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर ही तो जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पत्तों संग भी कई बार अलग खुशबू जिन्दा रहती है जो पत्तों को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो पत्तों के अंदर कई तरह कि खुबसूरती देकर हर मोड पर आगे लेकर जाती रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर ही तो पेडों कि खासियत हर बार बनती है जो पेड के अंदर एक अलग ताकद जिन्दा रहती है जो पत्तों कि कहानी हर बार अलग तरह से बताकर आगे बढती जाती है क्योंकि पत्तों मे ही ताकद कुछ अलगसी नयी हर बार रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर ही तो जीवन को कुदरत कि ताकद हर मोड पर मिलती जाती है जो जीवन मे पत्तों के एहसास देकर आगे बढती चली जाती है क्योंकि पत्तों को समझ लेने से ही तो दुनिया मे नई शुरुआत हर पल जिन्दा होकर आगे चलती रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर ही तो जीवन कि कहानी हर बार नई ताकद देकर जाती है जो जीवन मे फूलों से ज्यादा खुशबू दे जाते है क्योंकि उन पत्तों कि जीवन मे कुछ अलग तरह कि अहमियत होती है जो जीवन को हर मौके पर अपने अंदाज मे आगे जाती रहती है।
हर पत्ते के रंगों को समझकर ही तो जीवन मे कई किसम कि ताकद रहती है जो जीवन को हर कदम पर अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती है जो पत्तों के अंदर कि कई खूबीयाँ बताती जाती है जिसमे अलग तरह कि ताकद हर बार जिन्दा होकर रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...