Friday 14 October 2016

कविता. ९८७. पल पल जीवन मे।

                                 पल पल जीवन मे।
पल पल जीवन मे एक अलग कहानी बनती है जो हर पल हमारी दुनिया को कई रंगों मे बदलती है जो पलों को कई तरह के एहसासों के संग अलग तरह कि खुशियाँ देकर चलती है जो हर पल मे जीवन को कई किस्सों मे बदलती रहती है।
पल पल जीवन मे एक अलग मकसद के अंदर कहानी अलगसी देती है जो हर पल मे आगे ले जाती हो वह जीवन कि निशानी बनती है जो हर पल के संग हमे अलग निशानी देकर चलती है जो पल को अलग किसम कि समझ देकर रहती है।
पल पल जीवन मे एक अलग किनारे को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत अक्सर रहती है जो हर पल को उमंग देने से वह जीवन को अलग तरह के एहसासों को अलग किसम कि समझ मिलती जाती है जो जीवन मे खुशियाँ देकर रहती है।
पल पल जीवन मे एक मौके के अंदर अलग तरह कि ताकद होती है जो जीवन मे हर पल को अलग किसम कि उम्मीदे देकर चलती है जो पल के अंदर ही जीवन को हर बार समझती जाती है जो जीवन को कई हिस्सों मे चुपचाप उम्मीदे देकर रहती है।
पल पल जीवन मे एक जरुरत हर मोड पर अक्सर होती है जो जीवन को कई पलों कि कहानी मे समझ अलग किसम कि देकर आगे बढती है जो पल मे ही दुनिया को समझकर आगे चलती है हर पल मे ही जीवन कि उम्मीदे जिन्दा रहती है।
पल पल जीवन मे एक मौके पर अलग तरह कि प्यास जिन्दा होती है जीवन को कई पलों कि कहानी हर बार अलग तरह कि सोच देकर आगे बढती है जो पलों के अंदर एहसास अलगसा देकर आगे बढती है जो जीवन को ताकद देकर रहती है।
पल पल जीवन मे एक अलग तरह कि सोच तो जिन्दा होती है जो जीवन को कई इशारों मे मकसद कई तरह के देकर आगे चलते हुए हर पल जाती है जो हर पल को कई तरह के किस्सों मे कई किसम के एहसासों को देकर आगे जाती रहती है।
पल पल जीवन मे एक नई तरह कि कोशिश जिन्दा होती है जो जीवन को कई किनारों मे कई किसम के इशारों के संग आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर एक पल के साथ एक पहचान देकर आगे चलती है जो पलों को आगे लेकर जाती रहती है।
पल पल जीवन मे एक अलग समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को कई पलों को समझकर आसान तरीके से आगे लेकर चलती है जो पल को कई तरह कि सोच देकर हर बार आगे बढते जाने कि उम्मीदे देकर आगे बढती रहती है।
पल पल जीवन मे एक अलग एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को होती है जो जीवन मे अक्सर रोशनी देकर रहती है जो हर पल मे हमे साँसों के एहसास देकर चलती है जो जीवन मे हर पल के अंदर एक अलग विश्वास देकर जिन्दा रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...