Thursday 27 October 2016

कविता. १०१३. कुछ कुदरत कि बाते।

                                                        कुछ कुदरत कि बाते।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को अलग असर दे जाती है जो कुदरत को कई किस्सों मे आगे लेकर बढती जाती है जो कुदरत कि कहानी को अलग समझ दे जाती है वह कुदरत के हर किस्से को अलग एहसास कि समझ देकर आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को कई लम्हों मे समझ देकर आगे बढती रहती है जो कुदरत को कोई अलग एहसास या अलग मतलब देकर आगे चलती है जो कुदरत को कई किस्सों को समझकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे देकर बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को समझ अलग दे जाती है जो कुदरत को मकसद दे पाती है वह दिशाए अलग एहसास देकर आगे चलती जाती है जो कुदरत को परख ले वह दिशाए अलग एहसास को समझ अलग देकर आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को अलग तरह के पलों के साथ जोडती जाती है जीवन मे कुदरत कि धारा कुछ इस तरह कि दिशाए देकर हर मौके मे अलग तरह का असर देती हुई जाती है क्योंकि कुदरत ही तो इन्सान को लेकर आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को नई सुबह बताती है जो जीवन को समझ अलगसी देकर आगे चलती जाती है जो हमे बताती है कुदरत का हिस्सा तो हर पल जीवन कि कहानी होती है जो जीवन मे कुदरत का एहसास बदलकर आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को समझ देकर आगे चलती जाती है क्योंकि कुदरत मे ही तो हमारे जीवन कि कहानी हर पल जिन्दा होती हुई नजर आती है जो कुदरत को कई लब्जों मे समझ पाने कि कोशिश करती है वह कहानी भी बिना समझे ही आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को अलग तरह का एहसास देकर जाती है क्योंकि कुदरत कि कहानी मे ही तो हमारे जीवन कि कहानी हर पल जिन्दा नजर आती है जो जीवन मे कुदरत को सबसे अहम बताकर फिर भी जाने क्यूँ उसे अनदेखा कर के आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को कई किस्सों मे अलग अंदाज मे बताती है जो कहती है कि कुदरत कि कहानी मुश्किल है उसे समझ लेने कि ताकद हमे कहाँ आ पाती है जीवन मे कई किस्सों मे कुदरत कि कहानी बदलकर आगे बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को अलग मतलब दे जाती है क्योंकि कुदरत ही तो वह किस्सा है जिसमे हमारी जिन्दगी उलझी हुई नजर आती है जो कुदरत को कई मतलब दे जाये वह सोच दुनिया मे सबसे मुश्किल बात बनकर बढती है।
कुछ कुदरत कि बाते जीवन को कई किस्सों मे जिन्दा करती हुई आगे जाती नजर आती है पर हम समझ ले उससे पहले ही किस्मत रंगों को बदलती हुई नजर आती है क्योंकि कुदरत मे ही जीवन कि कहानी हर बार अलग तरह से जिन्दा रहती है और आगे बढती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...