Saturday 1 October 2016

कविता. ९६१. बार बार जीवन मे अक्सर।

                                             बार बार जीवन मे अक्सर।
बार बार जीवन मे अक्सर अलगसा एहसास होता रहता है जो हमारे जीवन को प्यास अलग देकर चलता है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर देता रहता है जो जीवन को परख ले वह जीवन हमेशा प्यास को जिन्दा रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर बहारों का आना जाना रहता है जो हमे अलग समझ दे जाता हो वह जीवन मे कई किस्सों मे अलग तरह कि सोच देकर आगे बढता जाता है जिसे बार बार समझ लेने कि जरुरत होती है वह किस्सा हमे जिन्दा रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर अलग सोच को हम समझ लेते है जिसे परख लेना जरुरी रहता है जो जीवन मे अक्सर अलग कहानी कहता है जो जीवन कि कहानी को हर बार दोहराता रहता है जिसे समझ लेना हमारे मन मे मायने रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर अलग सोच को समझ लेना पडता है जिसे समझ लेने पर ही तो जीवन को कई किस्सों का मतलब मिलता रहता है लगातार बदलाव के बजह से जीवन हर किस्से मे कहानी का अलग रंग समझने कि समझ रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर अलग एहसास को परख लेना जरुरी रहता है क्योंकि हर बार जीवन मे अलग एहसास रहता है जो जीवन को बदलाव दे जाता है जो जीवन मे बार बार अलगसा असर समझ लेता है जो जीवन मे अलग रंग रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर कई कहानियों का असर रहता है जो कई बार कई किस्सों मे जीवन को अलग असर देता रहता है जो जीवन मे कई कदमों पर अलग कहानी को जिन्दा करता है जो जीवन मे अलग किसम कि ताकद रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर अलग राहों पर सोच को अलग एहसास रहता है जो बार बार हमे कई कहानियों मे जिन्दा दिखता है जो दोहराना जरुरी होता है उसी कहानी को वह दोहराता रहता है जो जीवन मे बार बार कई किनारों कि समझ रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर कई किस्सों का असर रहता है जो जीवन को मकसद देकर चलता है जो जीवन मे बदलाव तो देता रहता है पर उसे समझ लेने जैसी कई बातों का एहसास रहता है जो जीवन को अक्सर आगे लेकर चलता है जीवन मे खुशियाँ रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर अलग एहसास तो जिन्दा रहता है जिसे परख लेना हमे खुशियों कि कहानी हर पल देता रहता है दोहराने कि सोच के अंदर ही तो जीवन को समझ लेना अहम रहता है जो आगे लेकर बढता है जो जीवन को नये अंदाज मे रखता है।
बार बार जीवन मे अक्सर अंदर के एहसासों को समझ लेना पडता है जिन्हे परख लेना तो अक्सर जीवन मे जरुरी लगता है जो जीवन कि धारा को कई तरह के मकसद देकर चलता है जिसे समझ लेना जीवन को अलग तरह के अंदाज देकर आगे रखता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...