Sunday 23 October 2016

कविता. १००५. जीवन को सही दुआ।

                                           जीवन को सही दुआ।
हर बार हमे जीवन को सही दुआ देने कि जरुरत होती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो हर बार रोशनी देकर चलती है वह सोच जरुरी रहती है क्योंकि वह हमे जीवन कि अलग सौगाद देकर दुआ देकर चलती है।
हर बार हमे जीवन को सही तरह कि दिशाए देकर जाने कि आदत रहती है जो जीवन को अलग मतलब देकर आगे चलती है जो हर बार जीवन कि दिशाए बदलकर हमे आगे लेकर जाती है क्योंकि जीवन को अलग एहसास देकर चलती है।
हर बार हमे जीवन को सही तरह कि उम्मीदे देकर जाने कि जरुरत होती है जो हमे जीवन कि कई दिशाए देकर चलती है जो हर बार हमे नई उम्मीदे और नई रफ्तार देकर आगे बढती है जो जीवन मे अलग तरह के संग चलती है।
हर बार हमे जीवन को कई किस्सों मे समझ लेने कि ताकद तो हमे होती है पर दुनिया को समझकर ही तो जीवन कि धारा बनती है जो हमे हर बार कोई अलग तरह कि सम देकर आगे बढती है जो उम्मीदों के साथ चलती है।
हर बार हमे जीवन को कई किनारों से समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत अक्सर होती है जो हमे समझ लेते है जो हमारे जीवन कि कहानी को अक्सर उम्मीदों के सहारे आगे लेकर जाती है जिसमे जीवन कि खुशियाँ आगे चलती है।
हर बार हमे जीवन को कई इशारों मे समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो हर पल आगे जाने कि जरुरत होती है जो जीवन को नई राहे देकर चलती है जो जीवन को कई किनारों मे आगे हर पल लेकर चलती है।
हर बार हमे जीवन कि कहानी को समझ अलग तरह के एहसासों को समझकर अलग तरह कि जरुरत हर मौके मे आगे बढती है जो हर बार जीवन को हर मौके पर अलग एहसास देकर आगे बढती हुई जाती है जो आगे लेकर चलती है।
हर बार हमे जीवन कि दुआए समझ लेनी जरुरी होती है जो जीवन मे कई किसम कि दुआए देकर आगे हर कदम पर लेकर जाती है जो जीवन को दुआ मिलती है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीद हर वक्त देकर आगे चलती है।
हर बार हमे जीवन कि दुआ आगे लेकर जाती है जो जीवन को कई मौकों पर अक्सर अलग तरह कि पहचान देकर राहे देकर बढती है जो जीवन को अलग तरह के एहसासों के साथ लेकर आगे बढती है जिसमे उम्मीदे अक्सर रोशनी देकर चलती है।
हर बार हमे जीवन कि अच्छाई को ढूँढने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन को हर पल अलग पहचान देकर जाती है क्योंकि जीवन के पलों को बदलाव देकर आगे जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...