Thursday 27 October 2016

कविता. १०१२. हर हरीयाली मे।

                                                   हर हरीयाली मे।
हर हरीयाली मे एक पुकार होती है जो हरीयाली को अलग आवाज देकर चलती रहती है क्योंकि हरीयाली ही तो अपनी अलग दास्तान कहती जाती है क्योंकि हरीयाली ही तो जीवन कि अलग और अहम पुकार बनकर आगे चलती है।
हर हरीयाली मे एक सोच होती है जो जीवन को अलग एहसास देकर चलती है जो हरीयाली को अलग एहसास देकर आगे चलती है वह कहानी जीवन को अलग एहसास देकर आगे जाती है क्योंकि हरीयाली ही तो जीवन कि पुकार मे आगे चलती है।
हर हरीयाली मे एक तसबीर हर पल दिखती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो हर मौके पर अलग तरह का एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हरीयाली को अलग तरह कि पहचान देकर आगे बढती चलती है।
हर हरीयाली मे एक अलग एहसास कि पुकार होती है जो हरीयाली कि अलग आवाज देकर चलती है जो जीवन मे अलग आवाज देकर आगे बढती है हर मौके मे हरीयाली कि एक अलग तरह कि पुकार जीवन मे हर बार चलती है।
हर हरीयाली मे एक तरह का एहसास छुपा रहता है जो जीवन कि पुकार बनकर आगे बढती है क्योंकि हरीयाली मे ही जीवन कि एक अलग पुकार होती है हरीयाली को समझकर आगे जाने कि जरुरत जीवन को अक्सर आगे लेकर चलती है।
हर हरीयाली मे एक मौके मे जीवन को जी लेने कि उम्मीद हर बार मिलती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह कि पहचान देकर आगे बढती है क्योंकि हरीयाली ही तो जीवन कि एक अलग सोच हर बार देकर आगे चलती है।
हर हरीयाली मे एक हकिकत हर बार होती है जो जीवन मे तूफानों से आगे लेकर जाती है क्योंकि तूफानों से उलझकर ही तो वह हकिकत जिन्दा होती है हर हरीयाली को वह अलग एहसास देकर आगे जाने कि ताकद हर बार देकर जाती है।
हर हरीयाली मे एक चाहत हर मौके मे होती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है क्योंकि हरीयाली ही तो जीवन कि अलग धारा या अलग पुकार होती है जो जीवन को हरीयाली का अलग एहसास देती है जो जीवन को मकसद देकर जाती है।
हर हरीयाली मे एक सुंदरता हर कोने मे रहती है अगर उसे समझ लेते है तो उसमे जीवन का एक अलग एहसास जिन्दा होता है जो जीवन मे हरीयाली कि एक अलगसी अजबसी प्यास देकर आगे चलता है जो जीवन मे खुशियों कि आवाज देकर जाती है।
हर हरीयाली मे एक अलग कहानी कि आस हर बार होती है जो हरीयाली कि बातों मे अलग किसम का एहसास देकर आगे बढती है क्योंकि हरीयाली ही तो जीवन कि सच्ची प्यास सच्ची आस हर बार रहती है जो जीवन को कई किनारों मे आगे लेकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...