Thursday 20 October 2016

कविता. ९९९. किसी किरण कि रोशनी।

                                                किसी किरण कि रोशनी।
किसी किरण कि रोशनी से राह को समझ लेने कि जरुरत होती है जो किरणों मे दुनिया को जिन्दा करती है वह चाहत बडी अलग रहती है जो किरणों को कदम देकर जब जीवन कि कहानी चलती है जो जीवन को अलग दिशाए देकर चलती है।
किसी किरण कि रोशनी को समझ आगे जाने कि जरुरत होती है जो किरणों के अंदर कई एहसासों को समझकर आगे लेकर चलती है किरणों के अंदर अलग तरह कि कोशिश अक्सर जिन्दा रहती है जो आगे लेकर चलती है।
किसी किरण कि रोशनी से जीवन मे प्यास बनती है जो जीवन मे किरणों को मतलब देकर कई तरह कि दिशाए देकर आगे बढती है जो किरणों से ही जीवन कि ताकद को पहचान देकर आगे बढती है जो जीवन को किरणों मे उम्मीदे देकर चलती है।
किसी किरण कि रोशनी से दुनिया हर पल रोशन होती है उसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को पहचान देकर रहती है जो किरणों के सहारे आगे बढती है क्योंकि किरणों के अंदर ही तो मौकों के एहसासों कि दुनिया आगे चलती है।
किसी किरण कि कहानी जीवन को समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत होती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर हर पल नई उम्मीदे देकर आगे बढती है क्योंकि किरणों से ही तो दुनिया कई बार आगे बढती चलती है।
किसी किरण कि जरुरत को परखकर आगे चलते जाने कि अहमियत हर सोच मे रहती है क्योंकि किरणों से ही तो दुनिया हर बार रोशन होती रहती है जो किरणों को सही तरह से आगे बढना सिखाती रहती है किरणों से ही तो हमारी दुनिया आगे चलती है।
किसी किरण कि कहानी उसमे छुपी कहानी कहती रहती है क्योंकि किरणों को समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत बनती है किरणों से ही तो दुनिया कि हकिकत हर बार अलग बनती रहती है जो आगे बढते हुए चलती है।
किसी किरण कि हकिकत हर रोशनी मे रहती है जिसमे हर कदम मे रोशनी कि ताकद बनती है जो किरणों को अलग तरह कि समझ हर पल देकर आगे बढती है क्योंकि किरणों को पहचान लेना ही तो जीवन कि जरुरत बनकर आगे चलती है।
किसी किरण कि बाते समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके पर अक्सर अहम होती है जो जीवन को अलग रोशनी देकर हर बार आगे लेकर जाती है किरणों को पहचान लेना ही तो जीवन कि हर मोड पर हर पल कि जरुरत बनकर चलती है।
किसी किरण कि बाते समझ देकर आगे बढती हुई जाती है जो जीवन कि कहानी को बदलाव देकर हर बार अलग किनारों से आगे जाती है क्योंकि किरणों मे ही जीवन कि ताकद हर बार अक्सर जिन्दा होकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...