Wednesday 19 October 2016

कविता. ९९६. किरणों को समझकर।

                                                            किरणों को समझकर।     
किरणों को समझकर आगे बढने कि जरूरत जीवन पर अलग उम्मीदे देकर आगे जाती है किरणों के अंदर एहसासों कि एक अलग पहचान शुरु रहती है किरणों के साथ जीवन कि हर सोच को अलग असर कर जाती है जो किरणों को ताकद अलग तरह का असर हर बार रोशनी दे जाती है।
किरणों को समझकर हर दिन की रोशनी जीवन मे हर मोड पर कोई अलग किनारे कि पहचान हो जाती है किरणों को परखकर आगे बढते जाने कि जरूरत हर मौके के अंदर कोई अलग पहचान रहती है जो जीवन को मतलब कई तरह के असर देकर जीवन को आगे लेकर चलती जाती है।
किरणों को समझकर आगे चलते जाने कि अहमियत हर दिशा मे रहती है जो जीवन को हर कोई ना कोई उम्मीद तो जीवन को कई तरह की दिशाए जिन्दा हो जाती है किरणों के साथ दुनिया हर बार कोई सही असर देकर आगे चलती हुई हर बार जीवन मे अक्सर जाती है।
किरणों को समझकर कहानी को आगे चलते जाने कि जीवन को अलग विश्वास देकर चलती है पर हर बार जीवन मे सही आवाज नही मिलती है गलत तरह कि रोशनी किरणों को अलग अंदाज देकर आगे लेकर चलती है जो किरणों के अंदर अलग तरह की खुशियाँ देकर जाती है।
किरणों को समझकर दुनिया हर मौके मे अलग एहसास देकर आगे जाती है दुनिया किरणों कि बातों को कई किस्सों मे अक्सर समझ लेती है किरणों को समझकर आगे लेकर चलती हुई उम्मीदे देकर आगे जाती है जो किरणों को मकसद देकर जाने कि जरूरत जीवन मे हर मोड पर जिन्दा हो जाती है।
किरणों को समझकर आगे जाते रहने कि जरूरत दुनिया मे हर राह पर होती है जो जीवन मे रोशनी कि अलग कहानी कहती हुई हर पल मे आगे जाती है जो किरणों के अंदर कई एहसास लेकर आगे बढती है जो जीवन को किरणों के संग हर पल मे जिन्दा रखकर दुनिया को आगे ले जाती है।
किरणों को समझकर आगे बढते जाने की जरूरत होती है क्योंकि किरणे कई तरह के एहसास देकर आगे जाती है किरणों को कई कहानियों मे अक्सर समझ लेने कि जरूरत हर पल को होती है जो ताकद किरणों को मिलती है उसे समझ लेने की अहमियत हर किस्से मे मतलब देकर जाती है।
किरणों को समझकर दुनिया कई लम्हो मे खुशियाँ पा लेती है जिन्हे समझ लेने कि जरूरत हर पल को होती है तो कुछ किरणे अक्सर जीवन को जलाती है जो ताकद किरणों मे हो उसे समझ लेने कि जरूरत जीवन कि धारा को अक्सर रहती है जो जीवन को कई मोड पर आगे लेकर जाती है।
किरणों को समझकर रोशनी हर मोड पर आगे लेकर रहती है जो किरणों को मतलब के अंदर को मकसद कई बार देकर आगे जाती है किरणों को समझ देकर आगे लेकर चलती रहती है जो किरणों को समझ देकर आगे चलते जाने कि जरूरत हर मौके मे आगे लेकर जाती है।
किरणों को समझकर दुनिया कई किसम कि पहचान दुनिया को परखकर आगे बढती जाती है किरणों को परखकर ही तो दुनिया हर बार अक्सर नई पहचान देकर जाती है जो जीवन को कई तरह के विश्वास दुनिया को देकर जाती है जीवन मे हर एक किरण को समझ लेने कि जरूरत अहम नजर आ जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...