Tuesday 25 October 2016

कविता. १००९. पानी कि कई।

                                                 पानी कि कई।
पानी कि कई धाराए हमे कई दिशाओं मे बुलाती है वह धीमे धीमे जीवन कि कहानी बदलकर रखती जाती है जो हर एक बूँद मे अलग तरह का रंग देकर जाती है जीवन कि कहानी पानी कि धारा को समझ आगे बढती जाती है।
पानी कि बूँदों को समझकर आगे बढती जाने कि जरुरत हर मोड पर अक्सर रहती है जो जीवन मे कई धाराओं मे एहसास देकर आगे बढती जाती है जो बूँदों को मकसद देकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार जीवन मे आगे ले जाती है।
पानी कि बूँदों को समझ देकर दुनिया आगे लेकर चलती जाती है पानी कि कहानी को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत हर बार हर मौके पर अक्सर रहती है पानी को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर मोड अलग कहानी बताकर जाती है।
पानी कि कई धाराए अपना एक अलग किस्सा सुनाकर जाती है जो पानी कि बूँदों मे रहती है वह अलग कहानी बताती है जो पानी को कई बार अलग रुप मे अलग किस्से मे समझाती है जो पानी कि धारा को अलग तरह के हिस्सों मे लेकर जाती है।
पानी कि कई दिशाए कई कोनों मे अलग समझ देकर आगे चलती है जो पानी को परख ले वह सोच अलगसी दिखती है जो पानी को रंगों मे परख ले वह दिशाए अलग तरह कि रहती है जो पानी को कई रुपों मे अक्सर दिखाकर जाती है।
पानी कि कई कहानियाँ जीवन को बदलकर आगे बढती है जो पानी को कई रंगों मे अलग तरह का असर देकर चलती है क्योंकि पानी मे ही बदलाव कि उम्मीदे अक्सर दिखती है जो जीवन मे पानी को कई रुपों मे दिखाती हुई आगे जाती है।
पानी कि बूँदों को बदलाव देकर आगे चलती जाती है पानी को कई रुपों मे मतलब देकर जाती है जो पानी के बदलाव को समझ अलग तरह कि देकर जाती है जो पानी मे एहसासों कि अलग कहानी बताकर आगे बढती जाती है।
पानी कि धाराओं को बदलाव कि जरुरत होती है जो पानी के हर किस्से संग दुनिया को अलग एहसास देकर चलती है जो पानी के बहाव के संग हर एहसास बदलकर चलती है जो पानी का एक अनजाना रुप दिखाकर आगे जाती है।
पानी कि जरुरत जीवन को कई किस्सों मे होती है जो पानी को मतलब कई हिस्सों मे देकर चलती है जो पानी कि धारा को मकसद कई देकर आगे बढती रहती है पानी के अंदर कई कहानियों कि समझ हर पल जिन्दा हो जाती है।
पानी कि बूँदों को कई तरह के मतलब देकर आगे जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे पानी को कई तरह के मतलब देकर चलती है क्योंकि पानी कि कई कहानियाँ होती है जिन्हे अक्सर समझकर आगे जाने कि जरुरत हो जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...