Friday 7 October 2016

कविता. ९७३. रास्तों के अंदर।

                                               रास्तों के अंदर।
रास्तों के अंदर एहसास अलगसा रहता है जो जीवन को हर राह पर पहचान अलगसी देकर चलता है जो रास्तों के हर एक पल को अलग समझ से परख लेना चाहता है जो जीवन कि हर राह को कई अंदाज मे परख लेना चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास कुछ ऐसा होता है जो जीवन को कई किसम कि साँसे देकर हर पल एहसास अलगसा देकर चलता है जो जीवन मे सोच कुछ अलग तरह कि देता है जो रास्तों के हर मोड पर जीवन कि कहानी को चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास कई किस्सों के रहते है जो जीवन मे कई मौकों पर कदमों को समझ देकर चलते है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग अलग कहानियाँ कहती रहती है जिन्हे समझकर ही तो जीवन मे दिल खुशियाँ चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास कुछ इस तरह का होता है जो जीवन मे हर कोने मे खुशियाँ देकर आगे बढता है जो रास्तों के कई किनारों को समझ अलगसी देकर चलता है जो जीवन मे हर कोने मे एहसास अलगसे देता है जिनको समझ लेना दिल चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास को हर बार अपनी कहानी मिलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर रास्ते को रहती है क्योंकि रास्तों मे रफ्तार को समझ लेना हर बार जरुरी रहता है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे चलते रहना चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास को हर मौके पर सोच नई मिलती है जिसे समझकर ही तो दुनिया कि कहानी को अलग तरह का मकसद मिलता है जो जीवन को कई तरह के इशारों मे अलग तरह कि समझ देकर बार आगे लेकर जाना चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास को कई किनारों कि जरुरत रहती है जो अक्सर दुनिया को कोई अलगसी कहानी कहती है जो रास्तों के अंदर की बाते अलगसी कहती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर मोड को हर मौके मे हर पल अक्सर आगे बढने कि उम्मीदे देना चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास को समझ लेने कि अहमियत हर बार जीवन मे होती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच आगे लेकर चलती रहती है जो जीवन मे रास्तों को परखकर हर कदम को समझकर हर मौके पर अलग एहसास देना चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास को हर मकसद अलग तरह के देकर आगे चलती है जो रास्तों के भीतर कोई अलगसी सोच देकर हर मौके पर आगे बढती है जो जीवन को अलग पहचान देकर आगे चलती है जिसे दिल समझ लेना चाहता है।
रास्तों के अंदर एहसास को विश्वास देने कि जरुरत होती है जो जीवन को हर एक मौके पर कोई अलग किनारा देकर आगे बढती है जिसे समझ ले उस सोच को अलग किनारों कि जरुरत रहती है पर उसे आसानी से पाना दिल हर पल चाहता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...