Saturday 22 October 2016

कविता. १००२. हर मौके मे जीवन को।

                                         हर मौके मे जीवन को।
हर मौके मे जीवन को अलग सोच मिलती जाती है जो जीवन के मोड पर कोई अलग किनारा भी मिलता है जो जीवन को कुछ अलग तरह कि बात सिखाता है मौकों मे ही तो अक्सर जीवन बनता है जो हमे हर बार आगे लेकर जाता है।
हर मौके मे जीवन कि धारा को बदलकर चलना हर बार जरुरी नजर आता है क्योंकि मौकों मे ही तो जीवन को समझ लेना हर बार अहम नजर आता है जो मौकों को कई किसम के मतलब और मकसद हर मौके पर देकर आगे बढता जाता है।
हर मौके मे जीवन कि जरुरत होती है क्योंकि मौकों से ही तो जिन्दगी अक्सर बनती है जो जीवन को अलग मौकों पर अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है क्योंकि जीवन को मौकों मे समझकर जीना हर बार जरुरी हो जाता है।
हर मौके मे जीवन कि कहानी समझ लेना हर मौके पर जरुरी होती है क्योंकि कहानी ही तो अक्सर किरदार देकर हर पल जिन्दा रहती है क्योंकि हर मौके पर जीवन कि कहानी कोई अलग एहसास देकर आगे बढती है वही तो जीवन को अलग मौका मिल जाता है।
हर मौके मे जीवन कि पहचान बदलाव देकर आगे बढती है क्योंकि मौकों से ही हमारी हकिकत बनती है जो जीवन को अलग तरह का मतलब देकर जाती है जो मौकों को कोई अलगसी सोच देकर आगे बढती है उस एहसास को समझ लेना जरुरी हो जाता है।
हर मौके मे जीवन कि जरुरत हर मोड पर रहती है क्योंकि मौकों को जीवन कि दुआ हर पल जरुरी होती है जो मौकों मे जीवन को समझ ले वही तो जिन्दगी कि अलग सुबह होती है जो जीवन को हर मोड पर अलग एहसास का मौका दे जाता है।
हर मौके मे जीवन को कोई अलग किनारा मिलता है कई किस्सों मे जीवन को परखकर आगे बढते जाना जरुरी रहता है जो हर मौके मे कोई अलग कहानी देकर चलता है मौकों के अंदर ही तो जीवन का कोई अलग एहसास उम्मीदे दे जाता है।
हर मौके मे जीवन कि धारा को बदलाव देकर आगे चलता रहता है क्योंकि मौकों मे हमे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो मौकों को ताकद हर पल वह देकर चलता है क्योंकि मौकों को बदलाव ही तो इन्सान को बना जाता है।
हर मौके मे जीवन कि कहानी को परखकर इन्सान आगे चलता है हर मौके मे ही जीवन का मकसद दे जाती है जो मौकों मे ताकद देकर आगे चलती है क्योंकि मौकों को परखकर ही तो दुनिया को मतलब देकर बनाता जाता है।
हर मौके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है क्योंकि मौकों मे ही बदलाव मिलता है क्योंकि मौकों मे ही तो दुनिया को समझकर आगे जाना पडता है हर मौके मे जीवन का एहसास जिन्दा रहता है जो अक्सर साँसे दे जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...