Sunday 16 October 2016

कविता. ९९१. शीतलता पानी के अंदर।

                                         शीतलता पानी के अंदर।
शीतलता पानी के अंदर कई तरह के एहसासों को मकसद देकर जाती है जो पानी के एहसासों को समझ अलगसी देकर चलती जाती है जो पानी मे हमारी दुनिया को समझकर आगे बढती जाती है जो पानी से शीतलता का एहसास पाती है।
शीतलता पानी के साथ कई कहानियाँ कहती चली जाती है जो पानी को परख ले वह सोच अलग एहसास अक्सर देकर आती है जो पानी के अंदर का मतलब समझ लेना चाहती है जो पानी के एहसासों को परख अलग तरह कि देकर जीवन मे मतलब पाती है।
शीतलता पानी के पास कोई अलग संगीत सुनाती है जो पानी के अंदर गीत के साथ अलग पहचान देकर जाती है पानी के आवाज मे अलग कहानी हर मौके पर जिन्दा रहती है जो पानी के आवाज को अलग तरह के किस्सों मे पहचान दे पाती है।
शीतलता पानी के करीब आकर एहसास अलगसा देकर चलती है शीतलता एक खासियत है जो जीवन को कई कहानियों मे जिन्दा रखती है जो पानी मे ही तो एहसास अलगसा देकर आगे बढती है पानी के करीब ही तो वह खुशियाँ पाती है।
शीतलता पानी के अंदर मन को कहानी अलगसी देकर चलती जाती है जो पानी को कई किस्सों मे परखकर नई कहानी देकर चलती जाती है क्योंकि शीतलता ही तो जीवन को अलग तरह कि साँसे देकर आगे जाती है रोशनी देकर एहसास पाती है।
शीतलता पानी के एहसासों मे दुनिया देकर आगे चलती है जो मन को चुपचाप कहती है कि जीवन मे शीतलता ही अक्सर हमारे काम आ जाती है जो जीवन मे शीतलता कि नई परीभाषा देकर चलती जाती है जो शीतलता कि ताकद मिल पाती है।
शीतलता पानी के अंदर अलग कहानी हर बार दिखाती है जो जीवन को हर मौके पर कोई अलग एहसास देकर चलती है जो शीतलता जीवन को जिन्दा रखती जाती है वह शीतलता ही तो मन कि सच्ची खुशियाँ देकर उम्मीदे पाती है।
शीतलता पानी के अंदर कई बार बताती है हर चीज अगर शीतलता मे घुल जाये तो सुंदरता लेकर आती है वह जीवन मे अलग तरह कि शीतलता देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को शीतलता के एहसासों के संग रोशनी देकर उजाला पाती है।
शीतलता पानी के अंदर कई एहसासों को समझ अलगसी देकर आगे चलती रहती है जो जीवन मे शीतलता का अलग मकसद देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे शीतलता को सबसे ज्यादा अहम बताती है जो जीवन मे खुशियाँ और उम्मीदे पाती है।
शीतलता पानी के संग जीवन कि कहानी को समझ अलग तरह कि देकर जाती है वह कहती है चाहे किसी भी राह से गुजरे शीतलता ही तो अपना घरोंदा बनाती है शीतलता ही तो जीवन कि कहानी को मतलब और मकसद बता पाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...