Wednesday 19 October 2016

कविता. ९९७. जीवन मे आगे चलते जाने कि।

                                               जीवन मे आगे चलते जाने कि।
जीवन मे आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार रहती है जो हर मौके पर इन्सान को अलग एहसास के संग परख लेती है जो जीवन को कई हिस्सों मे समझ लेती है जिसमे जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर बार अक्सर रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि जरुरत हर किस्से मे होती है जो जीवन कि धारा को समझ ले वह दुनिया जीवन को कई एहसासों के संग परख लेती है जो जीवन कि कहानी को हर मौके मे हर अंदाज मे अलग पहचान देकर रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि जरुरत हर मौके मे होती है जो जीवन को कई मकसद देकर हर पल जीवन कि धारा को समझ हर बार देकर चलती है जीवन को कई किस्सों मे जिन्दा होती है जो जीवन को अलग मतलब देकर जिन्दा रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि अहमियत जीवन को हर पल मे मिलती है जो जीवन को कई कोनों मे कई किस्सों मे अक्सर मतलब दे कर चलती है जो जीवन को कई हिस्सों मे आगे लेकर जाती है जिसमे जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि किरणों को जरुरत हर बार होती है जो जीवन कि धारा को कई किस्सों मे समझ देकर मकसद के साथ उम्मीदे हर बार देकर चलती है जो जीवन कि कहानी को अलग तरह कि सोच देकर जिन्दा रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि कहानी के किरदारों को समझ हर बार होती है जो जीवन को किरदारों के संग ही तो समझ लेती है जो जीवन मे किरदारों कि कहानी के सहारे ही तो जीवन को परख लेती है उसके सहारे जिन्दा रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि समझ किस्सों मे हर बार होती है जो जीवन को कई हिस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन के हर मोड पर अलग असर करती जाती है जो जीवन मे हमे कई कहानियों के संग नई सोच को ताकद देकर रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि हिस्सों मे अलग तरह कि सोच होती है जो जीवन को अलग एहसास कि कहानी हर मौके मे देकर आगे मिलती है जो जीवन को समझ देकर नये किनारे कि खुशबू हर मौके मे देकर रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि जरुरत दिशाओं मे होती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर बढती है जो जीवन को कई कहानियों के संग एहसास कि धारा मे आगे चलती है जो जीवन को कई तरह के मकसद देकर रहती है।
जीवन मे आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन कि ताकद बनती है जो जीवन को समझ देकर चलती जाये वह जीवन कि धारा को परख अलग तरह कि होती है जो जीवन को अलग तरह के मकसद देकर चलती है जो जीवन को मतलब देकर रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...