Tuesday 25 October 2016

कविता. १००८. बूँदों को कई एहसासों मे।

                                        बूँदों को कई एहसासों मे।
पानी कि बूँदों को कई एहसासों मे समझ लेना ही तो जीवन कि अहम बात होती है क्योंकि बूँदों को परख लेने कि जरुरत जीवन को अलग तरह के एहसास देकर चलती है जो जीवन को शीतलता कि उम्मीद देकर आगे चलती है।
पानी कि बूँदों को कई किनारों कि जरुरत होती है जो बूँदों के संग ठंडक कि ताकद हर पल देती रहती है क्योंकि बूँदों के अंदर कई तरह के एहसासों कि कहानी हर बार जीवन को कई किस्सों मे नई सौगाद देकर आगे चलती है।
पानी कि बूँदों को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई एहसास देकर जाती है पानी के अंदर कई रंगों कि दुनिया कई बार छुपी मिलती है जो पानी कि धारा को संग कई एहसासों कि दुनिया बनाकर हर पल चलती है।
पानी कि बूँदों को कई किनारों मे समझ लेने कि अहमियत होती है उसके शीतलता कि कहानी हर बार अलग मकसद देकर आगे जाती है क्योंकि धारा को परखकर ही अक्सर हमारी दुनिया बनती है जिसमे खुबसूरत एहसासों कि कहानी चलती है।
पानी कि बूँदों को कई एहसासों कि परीभाषा बनती है जो जीवन को कई हिस्सों मे आगे लेकर जाती है शीतलता के एहसासों को समझकर आगे लेकर जाती है क्योंकि पानी के बूँदों को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत चलती है।
पानी कि बूँदों को कई किस्सों मे समझकर आगे जाती है क्योंकि पानी मे ही तो जिन्दगी कि खुशियाँ हर मौके पर रहती है पानी के बूँदों मे कई किसम के एहसासों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर मौके पर अक्सर दुनिया मे आगे लेकर चलती है।
पानी कि बूँदों को कई एहसासों मे जीवन कि कहानी हर मौके पर अलग एहसास कि साँसे देकर जाती है क्योंकि पानी के बूँदों मे ही तो दुनिया कि कहानी हर पल हकिकत बनकर नजर आती है जो दुनिया मे कई किस्सों को एहसास अलगसा देकर चलती है।
पानी कि बूँदों को कई हिस्सों मे समझ लेने कि जरुरत हर एक मोड पर अक्सर होती है जो बूँदों को कई किस्सों मे आगे लेकर बढती है जो दुनिया को कई किस्सों कि जरुरत बनाकर अक्सर सामने लाती है जीवन मे बूँदों कि कहानी खुशियाँ देकर चलती है।
पानी कि बूँदों को कई किनारों मे दुनिया को समझकर आगे जाने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो बूँदों को ताकद दे जाये वह एहसास दुनिया कि हकिकत बनते रहते है पानी के बूँदों को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से मे रहती है जो आगे लेकर चलती है।
पानी कि बूँदों को परखकर दुनिया कई कहानियाँ लिखती है जो जीवन को अक्सर कई हिस्सों मे आगे लेकर चलती है पानी कि बूँदों को परखकर दुनिया जब कुछ कहती है उन किस्सों से दुनिया कि हकिकत कई रंगों मे निखरकर आगे निकल कर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...