Sunday 9 October 2016

कविता. ९७७. बहारों के अंदर के एहसास।

                                                  बहारों के अंदर के एहसास।
बहारों के अंदर खुशबू अलगसा एहसास देकर जाती है बहारों को हर लम्हे मे जीवन कि कहानी को अलग तरह के एहसासों कि ताकद हर पल जीवन मे कोई अलगसी सोच जीवन मे नई रोशनी लेकर आगे हर मौके पर आगे जाती है।
बहारों के अंदर जीवन मे अक्सर रोशनी जिन्दा रहती है जब बहारों को परखकर जीवन कि कहानी हर पल आगे लेकर चलती जाती है जो बहारों मे अलग नया संगीत देकर आगे चलती रहती है जो लम्हों मे ताकद कि पुकार देकर जाती है।
बहारों के अंदर जीवन मे कई किसम की चीजे रहती है जो जीवन के हर राह मे अलग तरह कि खुशबू जिन्दा रखती है जो जीवन को बहारों के मतलब देकर चलती है जीवन मे बहारों को अलग किसम कि समझ हर लम्हे मे पल पल आगे जाती है।
बहारों के अंदर किनारों कि आवाज अलगसी रहती है जो जीवन मे बहारों को कई रंगों मे समझ देकर आगे बढती है जो जीवन मे बहारों कि कई कहानियाँ कहती है पर बहारों से दूर भी अक्सर हमारी हर एक मौके पर अलग दुनिया जिन्दा हो जाती है।
बहारों के अंदर कई एहसासों को अलग किसम कि समझ होती है जो बहारों को कई किनारों मे आगे लेकर चलती है जो बहारों को हर पल जीवन मे अलग पहचान देकर आगे बढती है जो बहारों को कई तरह कि उम्मीदे देकर आगे जाती है।
बहारों के अंदर कई किनारों कि खुशबू हर मौके पर आगे बढती रहती है जो बहारों को समझकर अलग तरह कि सोच दे जाती है क्योंकि बहारों मे ही तो दुनिया हर मौके पर जिन्दा रहती है जो जीवन को बहारों के संग कई तरह कि ताकद देकर जाती है।
बहारों के अंदर कई किस्सों कि शुरुआत तो होती है पर बहारों को परखे बिना ही तो जीवन कि कहानी कई दिशाओं मे चलती रहती है जो बहारों को कई किसम के एहसासों के संग आगे लेकर चलती है जो बहारों के अंदर कि बाते समझती जाती है।
बहारों के अंदर कई किस्सों मे जीवन कि सुबह रहती है जो बहारों को कई कोनों के संग हर बार आगे लेकर चलती है जो बहारों कि कहानी को दिलचस्प बना देती है वह सोच तो अँधियारे मे भी अक्सर जिन्दा रहती है जो जीवन को ताकद देकर जाती है।
बहारों के अंदर कई तरह कि रोशनी जो प्यास देकर चलती है वह बहारों के संग कई किसम कि कहानी को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत जीवन मे रहती है जो बहारों के भीतर अलग एहसास को लेकर आगे बढती चली जाती है।
बहारों के अंदर कई किनारों को समझकर जीवन को नई खुशबू कि रफ्तार ही तो जीवन को अलग एहसास देकर चलती है क्योंकि बहारों मे ही तो जीवन को कई किस्सों मे जीवन को अलग तरह के मकसद कि रोशनी मिलती है जो जीवन मे हमे आगे लेकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...