Saturday 15 October 2016

कविता. ९८८. किसी तलाश मे जीवन।

                                               किसी तलाश मे जीवन।
किसी तलाश मे जीवन हर बार बढता है क्योंकि तलाश को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर मौके मे होती है क्योंकि तलाश को समझ लेने कि चाहत हर पल जीवन मे होती है जो जीवन मे कई किसम के किनारे देकर आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को नयी बातों का एहसास हर बार रहता है जो जीवन को कोई और ही तलाश देकर चलता है क्योंकि तलाश को परखकर ही तो जीवन हर बार होता है हर मोड को कोई अलग तरह कि तलाश हर मौके पर आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को परख लेने कि जरुरत हर कोने मे होती है जो जीवन मे कई किसम कि तलाश हमे आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन को तलाश लब्ज का मतलब सिखाती जाती है क्योंकि तलाश ही आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को कुछ भी नही मिलता है तो किसी तलाश मे दुनिया आगे बढती जाती है जो जीवन मे तलाश कि अलग पुकार हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरह कि तलाश देकर आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को अलग किसम कि पुकार जीवन मे हर पल रहती है तलाश को परखकर ही तो आगे जाने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है तलाश मे ही जीवन को अलग एहसास हर मोड पर अक्सर मिलकर आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को समझकर आगे जाने कि जरुरत हर मोड पर होती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर मकसद के साथ चलती है क्योंकि तलाश ही तो जीवन कि आस होती है जो जीवन को अलग प्यास देकर आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को अलग तरह कि सोच को कई एहसासों मे किस्सों मे आगे लेकर हर पल जीवन को किसी और तरह कि ताकद हर बार देकर आगे चलती है क्योंकि तलाश ही तो जीवन कि जरुरत हर मोड पर अक्सर होती है जो आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को समझकर आगे बढती जाने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जिसे परखकर आगे चलते जाने से ही जीवन कि सच्ची प्यास नजर आती है क्योंकि तलाश ही तो जीवन की सच्ची आस होती है जो हमे कई मौकों पर आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को समझकर आगे चलते जाने कि आदत कई कोनों पर होती है क्योंकि जीवन मे तलाश से ही दुनिया को अलग तरह कि खुशियाँ हर पल मिलती है क्योंकि बिना तलाश कि दुनिया नही बनती है जीवन मे तलाश ही आगे चलती है।
किसी तलाश मे जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि जीवन के कई किस्सों मे सिर्फ तलाश ही नजर आती है पर हर बार वह तलाश बुरी नही लगती है हर बार उसकी बजह से जीवन कि कहानी अधूरीसी नही लगती है वह आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...