Tuesday 24 April 2018

कविता. 2101. कदमों कि आवाज अलग दिशाओं कि।

                                                   कदमों कि आवाज अलग दिशाओं कि।
कदमों कि आवाज अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उमंग को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है।
कदमों कि आवाज अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पहचान देती है।
कदमों कि आवाज अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि तलाश देती है।
कदमों कि आवाज अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग परख कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर परख कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है।
कदमों कि आवाज अलग कोशिश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है।
कदमों कि आवाज अलग कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उम्मीद को पहचान देती है।
कदमों कि आवाज अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारे कि लहर देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है।
कदमों कि आवाज अलग कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है।
कदमों कि आवाज अलग कोशिश कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को उजालों कि अहमियत देती है। ़
कदमों कि आवाज अलग कोशिश कि अदा देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि प्यास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...