Monday 30 April 2018

कविता. 2114. हर पानी कि बूंद जीवन मे।

                                                           हर पानी कि बूंद जीवन मे।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौसमों के नजारे को प्यास देती है जो जीवन मे हर पुकार को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया इशारा देकर जाती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज के नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया किनारा देकर जाती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर नजारे को रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आसमान के रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे को उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया इरादा देकर जाती है जो जीवन मे हर आस को किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर परख को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज के तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर नजारे को अंदाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदम देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया राह देकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कुदरत को एहसास देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया इशारा देकर जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलग हवाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया तराना देकर जाती है जो जीवन मे हर नजारे को रंगों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर अदा को नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर बदलाव को लम्हों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर नजारे को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौसम को हवाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को नजारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौसम को दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया इशारा देकर जाती है जो जीवन मे हर बदलाव को हवाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे को आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कुदरत को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।
हर पानी कि बूंद जीवन मे नया किनारा देकर जाती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर हवा को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आस को अलग नजारों कि हवाएं एहसास देती है जो जीवन मे हर कुदरत के दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को नजारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर हवा को उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...