Monday 9 April 2018

कविता. २०७२. हर परख को समझ लेने कि।

                                                     हर परख को लम्हों को समझ लेने कि।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि दुआ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पहचान को किनारों कि आस देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि आस होती है जो जीवन मे हर उजाले को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि आवाज होती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि आस होती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने के अल्फाज होते है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि दास्तान देते है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अदाओं कि तलाश देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कोशिश को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि अदा देती है।
हर परख को लम्हों को समझ लेने कि आस होती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...