Thursday 12 April 2018

कविता. २०७८. हर आस को अलग दिशाओं कि।

                                              हर आस को अलग दिशाओं कि।
हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को किनारे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को पुकार कि जरुरत देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजाले देती है जो जीवन मे हर पहचान को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग उमंगों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाज कि सुबह देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश को खयाल देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि आवाज तराने देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि खयाल देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को परख कि उमंग देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि राह मोड देती है जो जीवन मे हर पहचान को मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर अदा को पहचान कि एहसास देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार राह देती है जो जीवन मे हर मोड को बदलावों को किनारे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों को तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग लहरों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि उमंग देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को तरानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पहचान कि कोशिश को अहमियत देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश खयाल देती है जो जीवन मे हर रोशनी को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पहचान देती है।
हर आस को अलग दिशाओं कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...