Friday 27 April 2018

कविता. 2108. हर राह को बदलावों कि तलाश।

                                               ‌‌‌ ‌‌‌    ‌     हर राह को बदलावों कि तलाश।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सुबह के उजाले को एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तमन्ना देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अंदाजों कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद के राह को एहसास कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज के आस को एहसास कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले के रंगों को एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज के इरादे कि पुकार देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर खयाल के इशारे कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज के तराने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज के आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस के अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह के एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...