Saturday 28 April 2018

कविता. 2109. हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान।

                                                    हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों के उजाले देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान राह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तराने को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान किनारे देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लहर को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान अंदाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे पहचान कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...