Thursday 26 April 2018

कविता. 2106. हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग।

                                                       हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को रोशनी कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को एहसास कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारे को समझने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसासों कि अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उम्मीद को राहों कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग धाराओं कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग इरादों कि उम्मीद के किनारों कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग होती है जो जीवन मे हर आस को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग इशारों कि पहचान के इशारों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...