Sunday 29 April 2018

कविता. 2111. हर कदम को एहसासों कि।

                                                         हर कदम को एहसासों कि।
हर कदम को एहसासों कि आवाज जरुरी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को उम्मीदों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर जज्बात को बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अदा को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर परख को इशारों कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि किरण जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तराने को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उडान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि आस जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर उजाले को सुबह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अदा को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि आवाज जरुरी लगती है जो जीवन मे हर तराने को राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उमंग को आवाजों कि तलाश देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...