Tuesday 17 April 2018

कविता. २०८७. हर दिशा को बदलाव कि सुबह।

                                   हर दिशा को बदलाव कि सुबह।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह एहसास देती है पर कभी कभी कोई पुरानी राह नयी राहों से जुडकर नया एहसास देती है जो किसी खयाल को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को शुरुआत हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह उजाले देती है पर कभी कभी कोई पुरानी आवाज नयी धून से जुड जाने कि उमंग देती है जो किसी खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह आवाज देती है पर कभी कभी कोई पुरानी तलाश नयी उमंग से जुड जाने कि सुबह देती है जो किसी खयाल को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को पहचान हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह दास्तान देती है पर कभी कभी कोई पुरानी राह नयी शुरुआत से जुडने के इरादे देती है जो किसी खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अल्फाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को किनारे हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह तलाश देती है पर कभी कभी कोई पुरानी पुकार नयी आस से जुडने कि उमंग देती है जो किसी खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इरादे को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह आवाज देती है पर कभी कभी कोई पुरानी तलाश नयी पुकार से जुडने कि उम्मीद देती है जो किसी खयाल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को बदलाव हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह किनारे देती है पर कभी कभी कोई पुरानी राह नयी तलाश से जुडने कि पहचान देती है जो किसी अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह पहचान देती है पर कभी कभी कोई पुरानी आवाज नयी पुकार से जुडने कि उम्मीद देती है जो किसी आवाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कोशिश को दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को उमंग हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह उजाला देती है पर कभी कभी कोई पुरानी तलाश नयी अल्फाज से जुडने कि पहचान देती है जो किसी अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इरादे को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कोशिश को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को खयाल हर मोड के साथ देती है।
हर दिशा को बदलाव कि सुबह आवाज देती है पर कभी कभी कोई पुरानी आस नयी पुकार से जुडने कि उम्मीद देती है जो किसी आवाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को पहचान हर मोड के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...