Sunday 29 April 2018

कविता. 2112. हर दास्तान को सुबह कि पहचान।

                                                            हर दास्तान को सुबह कि पहचान।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये रंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये उजाले देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाजों कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये किनारे देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को लम्हा देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये तराने देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये इशारे देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आस को आवाजों कि पुकार है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये उजाले देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये उजाले देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस कि कोशिश देती है।
हर दास्तान को सुबह कि पहचान नये तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रंगों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...