Wednesday 11 April 2018

कविता. २०७६. हर जज्बात को अलग किनारों कि।

                                                हर जज्बात को अलग किनारों कि।
हर जज्बात को अलग किनारों कि लहर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उजाले को लम्हों से जोड देती है जो जीवन मे हर परख को एहसासों कि आंधी देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि पुकार के संग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि तलाश देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों से जोड देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान के संग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर जज्बात को अलग अंदाजों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों से जोड देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि तलाश के संग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि आस देती है।
हर जज्बात को अलग अदाओं कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अंदाजों से जोड देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि आवाज के संग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि आवाज देती है।
हर जज्बात को अलग कदमों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किनारे को खयालों से जोड देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग राहों कि पहचान के संग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि तलाश देती है।
हर जज्बात को अलग इरादों कि पुकार जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों से जोड देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि उमंग देती है।
हर जज्बात को अलग इशारों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों से जोड देती है जो जीवन मे हर अंदाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले कि आस देती है।
हर जज्बात को अलग आवाजों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं से जोड देती है जो जीवन मे हर उजाले को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि तलाश देती है।
हर जज्बात को अलग आशाओं कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों से जोड देती है जो जीवन मे उम्मीद को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उमंग कि पहचान देती है।
हर जज्बात को अलग दिशाओं कि पुकार जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों से जोड देती है जो जीवन मे हर राह को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...