Wednesday 18 April 2018

कविता. २०८९. हर अल्फाज को अलग।

                                                   हर अल्फाज को अलग।
हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि रोशनी नजर आती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे उमंग देती है।
हर अल्फाज को अलग राहों कि पहचान नजर आती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर अल्फाज को अलग आशाओं कि तलाश नजर आती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसास देती है।
हर अल्फाज को अलग किनारों कि लहर नजर आती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कोशिश को सुबह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाज देती है।
हर अल्फाज को अलग खयालों कि उमंग नजर आती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान कि उमंग देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे खयाल देती है।
हर अल्फाज को अलग राहों कि पहचान नजर आती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राह कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाज देती है।
हर अल्फाज को अलग आवाजों कि कोशिश नजर आती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे कि लहर देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे पहचान को राह देती है।
हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि पुकार नजर आती है जो जीवन मे हर धून को अलग बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाज को इरादे कि पुकार देती है।
हर अल्फाज को अलग आवाजों कि पुकार नजर आती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन को आस देती है।
हर अल्फाज को अलग राहों कि तलाश नजर आती है जो जीवन मे हर दिन को अलग मतलब कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन को लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...