Wednesday 25 April 2018

कविता. 2103. हर किनारे को लहरों कि पहचान।

                                                   हर किनारे को लहरों कि पहचान।
हर किनारे को लहरों कि पहचान मोड कई तरह के देती है जो जीवन मे हर एहसास को आस कि पुकार देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान एहसास कई तरह के देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे पल को अलग आस देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान कदम कई तरह के देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे पल को अलग दिशा देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इरादे कई तरह के देती है जो जीवन मे हर उजाले को आस कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे पल को अलग पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे कई तरह के देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे पल को अलग दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान अंदाज कई तरह के देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे पल को अलग उम्मीद देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान उजाले कई तरह के देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे पल को अलग आस देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे कई तरह के देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर सुबह को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इरादे कई तरह के देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान अंदाज कई तरह के देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग धूनों कि आस देती है जो जीवन मे पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे आस को इरादों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...