Tuesday 3 April 2018

कविता. २०६०. हर बदलाव को अलग अंदाजों कि।

                                                 हर बदलाव को अलग अंदाजों कि।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को बदलाव कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को किनारों कि पहचान देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को किनारे कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को कदमों कि पुकार देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि उमंग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि परख पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर परख को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आवाजों कि पहचान कि सौगात देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि उम्मीद आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग कोशिश देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि तलाश इशारे देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अदाओं कि पहचान देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि आस उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर पहचान को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि तलाश को आस देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि दिशा कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि राह को अंदाज देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है।
हर बदलाव को अलग अंदाजों कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...