Monday 9 April 2018

कविता. २०७१. हर कदम को बदलावों कि जरुरत।

                                                 हर कदम को बदलावों कि जरुरत।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि राह मुस्कान से मिलती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को किनारे देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर सही सोच को मौकों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों को पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को मेहनत कि राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मुस्कान कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उजाले को मुस्कान कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर परख को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उमंग को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन हर मोड को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि धाराएं देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर रोशनी को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...