Saturday 7 April 2018

कविता. २०६७. हर फूल को अलग।

                                                      हर फूल को अलग।
हर फूल को अलग एहसासों कि जरुरत आशाएं देती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलाव देती है जो जीवन मे हर आस को कुदरत के नजारे कि आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खुशबू का एहसास देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारे कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग प्यास देती है।
हर फूल को अलग दिशाओं कि उम्मीद राह देती है जो जीवन मे हर पहचान को आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों के तराने देती है जो जीवन मे हर उमंग को शुरुआत देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि तलाश अलग पहचान देती है।
हर फूल को अलग दास्तानों कि कोशिश खयाल देती है जो जीवन मे हर पुकार को अदा देती है जो जीवन मे हर कदम को आशाओं के नजारे देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग एहसासों कि अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि अलग तलाश देती है।
हर फूल को अलग आवाजों कि पहचान पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है जो जीवन मे हर किनारे को खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग पहचान देती है।
हर फूल को अलग दिशाओं कि तलाश खयाल देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारों के एहसास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग मुस्कान देती है।
हर फूल को अलग आशाओं कि पहचान अदा देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों के इरादे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि अलग परख देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग पहचान देती है।
हर फूल को अलग आवाजों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर पहचान को आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग कोशिश देती है।
हर फूल को अलग अंदाजों कि पहचान खयाल देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग परख देती है।
हर फूल को अलग आशाओं कि पहचान कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारे देती है।
हर फूल को अलग आवाजों कि पुकार उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...