Tuesday 1 May 2018

कविता. २११५. हर राह को तरानों कि कहानी।

                                                         हर राह को तरानों कि कहानी।
हर राह को तरानों कि कहानी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को दास्तानों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि पहचान तराने देती है जो जीवन मे हर आस को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि जज्बात देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि तलाश इशारे देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि आस जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश आस देती है जो जीवन मे हर आस को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि सुबह जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि पुकार जज्बात देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि पुकार जरुरी लगती है जो जीवन मे हर कोशिश को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग इरादों कि कोशिश कदम देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है।
हर राह को तरानों कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आवाज को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि कोशिश इशारे देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...