Tuesday 8 May 2018

कविता. २१२९. ‌‌‌‌‌‌ हर कदम को बदलावों कि उमंग।

                         ‌                                हर कदम को बदलावों कि उमंग।
हर कदम को बदलावों कि उमंग इशारे देती है जो जीवन मे हर कहानी को उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर तलाश को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लहर को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दास्ताने देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकारों कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग राहे देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग एहसासों के किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को एहसासों कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अल्फाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आस को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर खयाल को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...