Friday 18 May 2018

कविता. २१५०. ‌‌‌‌ हर कदम को अलग किनारों कि पहचान।

                                               हर कदम को अलग किनारों कि पहचान।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आसमान को अलग दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान राहे देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि अदा होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान राहे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान लहरे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान राहे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि राह देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...