Saturday 5 May 2018

कविता. २१२४. हर उमंग को तरानों कि जरुरत।

                                                      हर उमंग को तरानों कि जरुरत।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर एहसास को आशाओं कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग सुबह कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर धून को अलग उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को उम्मीद को रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे लम्हे को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अंदाजों कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अल्फाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग एहसासों कि तसबीर देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी कि उमंग देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं के एहसास कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आवाज को अल्फाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि सौगात देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पुकार देती है।
हर उमंग को तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...